मिलिट्री जवानों-ग्रामीणों के बीच विवाद, बोले- हमे परेशान कर रहे हैं मिलिट्री जवान

हरिद्वार : रुड़की के बुचड़ी चौक स्थित आर्मी कैंट के एरिया में जाने वाले रास्ते और गांव की तरफ जाने वाले रास्ते को लेकर मिलिट्री के जवानों और ग्रामीणों में भारी विवाद हो गया. दरअसल मामला ये है कि लाल कुर्ती से जाते हुए दर्जनों गांव का रास्ता बुचड़ी फाटक से होकर निकलता है. जहाँ बुचड़ी फाटक पर आर्मी केंट का एरिया शुरू हो जाता है और दर्जनों गांव को जाने के लिए गांव वालों को एकमात्र इसी रास्ते से होकर गुजरना पड़ता है। जो विवाद पिछले काफी समय से चलता आ रहा है।
शुक्रवार शाम भी इसी बात को लेकर ग्रामवासियों और मिलिट्री के जवानों में नोंक-झोंक हो गई। जिसके बाद मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी। मामूली नोकझोंक से विवाद बढ़ गया जिसके बाद मौके पर कोतवाली सिविल लाइन से पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस के आने के बाद भी नोक-झोंक चलती रही।
ग्रामीण का कहना था कि हमें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दर्जन भर गांव को जोड़ने वाला एकमात्र यही रास्ता है जिससे होकर हमें गुजरना पड़ता है। पर मिलिट्री वाले हमें परेशान करते रहते हैं। कभी हेलमेट को लेकर, कभी आइडेंटिटी कार्ड को लेकर हमेशा हमारा उत्पीड़न किया जाता है। साथ ही साथ अगर कोई हमारा मेहमान आता है तो उसे भी आने नहीं दिया जाता है। काफी देर के बाद पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला ठंडा हुआ। पुलिस के समझाने के बाद ग्रामीणों का हंगामा खत्म हुआ। अब ग्रामीण अपनी बात जॉइंट मजिस्ट्रेट के आगे रखेंगे और इसके बाद ग्रामीणों और आर्मी के अधिकारियों के बीच बैठकर इस मामले का निस्तारण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here