मेरठ में आतंकी तीरथ गिरफ्तार, ब्रिटेन में छिपे आतंकी से फेसबुक पर जुड़ा था

यूपी एटीएस ने पंजाब पुलिस की मदद से मेरठ में एक खालिस्‍तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी तीरथ सिंह के पास से भिंडरावाला के पोस्टर और अन्य प्रतिबंधित साहित्य मिला है। तीरथ सिंह पर पंजाब के मोहाली में केस दर्ज है। वह सोशल मीडिया पर खालिस्‍तान के लिए मूवमेंट चला रहा था। उसे मेरठ के थापर नगर से पकड़ा गया है। एटीएस ने आतंकी को पंजाब पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

फेसबुक मैसेंजर पर ट्वेंटी ट्वेंटी रेफरेंडम ग्रुप से जुड़ा था

एसटीएस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि आतंकी तीरथ फेसबुक मैसेंजर पर ट्वेंटी ट्वेंटी रेफरेंडम ग्रुप बना हुआ है। यूके बेस्ड इस ग्रुप में 180 देशों के सदस्य जुड़े हुए हैं। इसमें एक मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र के थापरनगर निवासी तीरथ सिंह भी था। शनिवार रात पंजाब पुलिस ने यूपी एटीएस की मदद से आतंकी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। एटीएस ने उससे पूछताछ की।

बताया गया कि तीरथ सिंह के खिलाफ मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का मुकदमा दर्ज था। इस पूरे केस में अब आगे की कार्रवाई पंजाब पुलिस करेगी। खालिस्तान मूवमेंट में वेस्ट यूपी से पहले भी कई आतंकी पकड़े गए हैं। पुलिस तीरथ सिंह के नेटवर्क को तलाश रही है पंजाब पुलिस और एटीएस का मानना है कि 13 सिम काफी लोगों को अपने साथ छोड़ कर विध्वंस कारी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here