उत्तराखंड में एक बाऱ फिर मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

देहरादून : उत्तराखंड के कई जिलों में बीती रात से बारिश का दौर जारी है…देहरादून में भी बीती रात तेज हवाओं के साथ बारिश हुई जिससे एक बार फिर से प्रदेश में ठंड बढ़ गई. वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर से कई जिलों में अलर्ट जारी किया है जिसे देखते हुए प्रदेशवासियों को सतर्क रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार 28 और 29 जनवरी को कई जिलो में भारी बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका है। वहीं साथ ही मौसम विभाग ने कई जिले में ओलावृष्ठि की भी आशंका जताई है जिसके चलते कई इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन हो सकती है। देहरादून में बारिश जारी है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों समेत 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी जारी है वहीं नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है।

वहीं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है और लोगों के साथ एसडीआरएफ को सतर्क रहने को कहा है. साथ ही आपदा कंट्रोल रूम के 01352726066 और टोल फ्री नंबर 1077 को चालू रखने को कहा गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here