उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट, इस दिन 5 जिलों में भारी बर्फबारी की चेतावनी

देहरादून समेत प्रदेश भर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला। ठंड ने ठिठुरन बढ़ा दी है। हरिद्वार में ठंड के प्रकोप के कारण लोग घरों में दुबके हैं। सड़कें खाली है। आज रविवार है और इस कारण कई लोग घूमने की बजाए ठंड से बचते नजर आ रहे हैं। वहीं ऊंचे पर्वतीय जिलों में बर्फबारी हुई है जिस कारण मैदान में ठंड बढ़ गई है। बता दें कि बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री में बर्फबारी हुई है जिसका पर्यटकों ने लुत्फ उठाया और उठा रहे हैं। वहीं अभी इस ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। जी हां मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेश के पांच जिलों में भारी हिमपात की चेतावनी जारी की है।

देहरादून समेत कई मैदानी जिलों में बादल छाए

आपको बता दें कि शनिवार और आज रविवार को देहरादून समेत कई मैदानी जिलों में बादल छाए हैं। वहीं रुद्रप्रयाग जिले में तुंगनाथ, चोपता, दुगलबिट्टा, कार्तिक स्वामी, पंवालीकांठा समेत ऊंचाई वाले स्थानों पर देर शाम तक बर्फबारी हुई। साथ ही बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी हल्की बर्फबारी हुई। इस बर्फबारी का अस र मैदान में देखने को मिला। हरिद्वार, देहरादून समेत ऊधमसिंह नगर में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि सामान्य से पांच डिग्री कम रहा।

मौमस विभाग ने किया अलर्ट जारी

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनसार मंगलवार तक मौसम का मिजाज इसी तरह का रहेगा। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि रविवार से प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में 2800 मीटर की ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात की संभावना है। मौसम विभाग की एडवाइजरी के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। इसके अलावा निचले इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here