देहरादून में फाइव स्टार होटलों की संख्या बढ़ाने को लेकर बैठक, जानी व्यवसायियों की परेशानियां

देहरादून : सचिव पर्यटन ने देहरादून में पांच सितारा होटलों की संख्या बढ़ाने को लेकर सचिवालय में होटल डेवलपर्स औऱ रियल स्टेट बिल्डर्स के साथ बैठक की. बैठक में होलट व्यवसायियों से विभिन्न विभागों से अपेक्षित आपत्तियों प्राप्त होने वाली कठिनाईयों के समाधान के लिए चर्चा की गई. वहीं इस दौरान होटल  व्यवसायियों और रियल स्टेट बिलडर्सें ने भू- उपयोग परिवर्तन और भूमि खरीदने में आ रही कठिनाईयों के बारे में पर्यटन सचिव को अवगत कराया.

इस दौरान होटल व्यवसायी राकेश चुग ने पुरुकुल में ताज ग्रुप के निर्माणाधीन  रिजॉर्ट के लिए अतिरिक्त भूमि के भू उपयोग परिवर्तन के संबंध में बताय. महालक्ष्मी बिलडर्स के राकेश शर्मा ने राजपुर रोड में प्रस्तावित पांच सितारा होटल के नक्शे के अनुमोदन में आ रही कठिनाईयों के बारे में पर्यटन सचिव को अवगत कराया.

वहीं हयात ग्रुप के प्रतिनिधि ने बताया कि मालसी में हयात ग्रुप द्वारा 260 कमरे के होटल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और आगमाी 6 महीने में होटल के संचालन की संभावना है.

पर्यटन सचिव दिलीपजावलकर ने बताया कि राज्य में जल्द ही क्राउन प्लाजा, ताज और हयात रिजेंसी जैेस प्रतिष्ठित होटलों के प्रतिष्ठानों के लगभग 500 कमरे उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे. उन्होंने बताया कि ऐसा होने पर उत्तराखंड  व्यवसायिक , आध्यात्मिक और अन्य प्रकार की कॉन्फ्रेसों, प्रदर्शनियों और सेमिनार के माध्यम से केंद्र के रुप में विकसित होगा. उन्होंने कहा कि पांच सितारा होटलों की संख्या बढ़ने से जहां पर्यटकों को अधिक सुविधाएं मिलेगी तो वहीं राज्य की अर्थव्यवस्था भी सुधरेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here