संसद में गूंंजा गैरसैंण और उत्तराखंड रेल परियोजनाओं का मुद्दा, अजय भट्ट ने पूछे सवाल

देहरादून : नैनीताल लोकसभा सीट से भाजपा सांसद अजय भट्ट ने आज संसद में शून्यकाल के दौरान उत्तराखंड में रेल परियोजनाओं की कार्य प्रगति को लेकर सरकार से कई सवाल पूछे, अजय भट्ट ने सबसे पहले ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन की बजट को लेकर सवाल किया।

पीएम मोदी उत्तराखंड की जनता को कई सौगातें दी- अजय भट्ट

अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तराखंड की जनता के साथ चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को रेल परियोजना की सौगात दी गई है। जिस पर तेजी से काम भी चल रहा है 16 हजार 216 करोड़ की परियोजना की लागत को बढ़ाकर 22 हजार 042 करोड़ कर दिया गया है। योजना को लेकर जो राशि जारी की गई थी वो खत्म होने वाली है, ऐसे में वह रेल विभाग से सदन के माध्यम से पूछना चाहते हैं कि आखिर कब तक ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना की अगली राशि की किस्त जारी कर दी जाएगी। जिससे परियोजना के कार्य पर कोई असर न पड़े और तेजी से परियोजना का कार्य चलता रहे और कर्णप्रयाग तक जल्द रेल पहुंचे। ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना के साथ ही अजय भट्ट ने चार धाम रेल परियोजना को लेकर भी सवाल पूछा आखिर कब तक सर्वे का कार्य पूरा कर लिया जाएगा?

गैरसैंण को राजधानी बनाए जाने की बात कही

वहीं अजय भट्ट ने टनकपुर से बागेश्वर रेल परियोजना के फिर से कराए जा रहे सर्वे का कार्य कब तक पूरा किए जाने को लेकर भी सवाल पूछा। खास बात ये है कि संसद में अजय भट्ट में गैरसैंण को राजधानी बनाए जाने की बात कही. कहा कि गैरसैंण को राजधानी बनाया जा रहा है और कब तक रामनगर चौखुटिया गैरसैंण रेल परियोजना का कार्य शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here