उत्तराखंड में हो सकते हैं कई DM और SP के तबादले, देहरादून डीएम को भेजा जाएगा यहां!

देहरादून: नए साल के शुरूआती दिनों में प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक बदलाव की तैयारी चल रही है। सरकार ने जल्द प्रशासनिक फेरबदल कर सकती है। शासन स्तर पर कई अधिकारियों के प्रभार बदलने की तैयारी की खबरें सामने आ रही हैं। जबकि कुछ जिलों डीएम भी बदले जा सकते हैं। इसी के साथ कुछ जिलों के एसपी भी बदलें जा सकते हैं।

देहरादून के डीएम सी. रविशंकर का हो सकता है ट्रांसफर

बताया जा रहा है कि इस बड़े प्रशासनिक फेरबलद की तैयारी पूरी कर ली गई है। जिलों के डीएम बनने के लिए शासन स्तर पर लाॅबिंग की भी बातें सामने आ रही हैं। दो जिलों हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर, देहरादून के जिलाधिकारी बदले जाने की पूरी संभावना है। हरिद्वार के डीएम दीपेंद्र चैधरी कुछ माह पहले ही तैनात हुए हैं, लेकिन उनको हटाया जा सकता है। चर्चा है कि देहरादून के डीएम सी. रविशंकर को इसी पद पर ऊधमसिंह नगर भेजा जा सकता है। हरिद्वार के नए डीएम के तौर पर एमडीडीए उपाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव के नाम की चर्चा तेज है तो वहीं अपर सचिव वाईके पंत को एमडडीए में उपाध्यक्ष का पद सौंपे जाने की बात उड़ रही है।

ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारी नीरज खैरवाल को मिल सकता है अहम ओहदा

वहीं खबरों के अनुसार ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारी नीरज खैरवाल को शासन में अहम ओहदा मिल सकता है और उधमसिंह नगर में देहरादून के वर्तमान डीएम सी. रविशंकर को भेजा जा सकता है। जानकारी के अनुसार उन्होंने खुद ही निजी कारणों से डीएम पद से हटने का सरकार से अनुरोध किया है। ऊधमसिंह नगर में लंबे समय से तैनात डीएम  नीरज खैरवाल को शासन में लाये जाने की तैयारी है। दोनों जिलों में नए डीएम तैनात किए जाएंगे। इतना ही नहीं विकास प्राधिकारणों में तैनात कुछ अफसरों को भी बदला जा सकता है। शासन स्तर पर फेरबदल होना तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here