यहां के एयरपोर्ट पर भीषण धमाका, 22 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

यमन के दक्षिणी शहर अदन के हवाई अड्डे पर बुधवार को बड़ा विस्फोट हुआ।इससे मौके पर भगदड़ मच गई। वहां सुरक्षा पर तैनात अधिकारियों का कहना है कि यह धमाका नव गठित कैबिनेट के सदस्यों को लेकर आए विमान के उतरने के कुछ देर बाद हुआ। इस हादसे में 22 लोगों की मौत की खबर है वहीं 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। अभी तक धमाके की वजह की जानकारी नहीं मिली और न ही किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि बाद में शहर में एक और विस्फोट हुआ। यह विस्फोट उस इमारत के पास हुआ जिसमें कैबिनेट के सदस्यों को ले जाया गया था। वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि सरकारी प्रतिनिधिमंडल के विमान से बाहर आते ही धमाका हुआ। सरकारी विमान में सवार कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ और कई मत्रियों को वापस विमान में सवार होते हुए देखा गया।

सरकारी विमान में सवार यमन के संचार मंत्री नजीब अल अवग ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि उन्होंने दो धमाकों की आवाज सुनी और ऐसा लगा कि यह ड्रोन हमला है। यमन के प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सईद और अन्य को धमाके के बाद तुरंत हवाई अड्डे से शहर स्थित मशिक पैलेस ले जाया गया। अदन स्वास्थ्य कार्यालय के उप प्रमुख मोहम्मद अल रोउबिद ने एपी को बताया कि धमाके में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है जबकि 60 अन्य घायल हुए हैं। बाद में गृह मंत्रालय ने बताया कि कम से कम 22 लोगों की मौत हुयी और करीब 50 लोग घायल हुए हैं। एपी अविनाशअविनाश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here