मदन कौशिक को ‘चुप’ रहने का मिला इनाम, राष्ट्रीय कार्यसमिति में मिली जगह

madan kaushikउत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और हरिद्वार शहर के विधायक मदन कौशिक को बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्य समिति में स्थान दिया है। बीजेपी ने मदन कौशिक को राष्ट्रीय कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया है। इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने पत्र जारी किया है।

माना जा रहा है कि मदन कौशिक को राष्ट्रीय कार्यसमिति में स्थान देकर बीजेपी ने उत्तराखंड में पार्टी में बैलेंस मेंटेन करने की कोशिश की है। पिछले काफी दिनों से मदन कौशिक देहरादून की राजनीतिक से दूर चले गए थे। त्रिवेंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे मदन कौशिक पिछली बीजेपी सरकार में बेहद कद्दावर मंत्री के तौर पर काम कर रहे थे लेकिन सत्ता शीर्ष के परिवर्तन और धामी के मुख्यमंत्री बनने के बाद मदन कौशिक धीरे धीरे देहरादून से दूर होते गए। धामी 2.0 सरकार में मदन कौशिक को उम्मीदों के विपरीत जाकर कैबिनेट में स्थान नहीं दिया गया। उम्मीद यही थी कि मदन कौशिक को कैबिनेट में जगह जरूर मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसी बीच प्रदेश अध्यक्ष का पद भी उनसे ले लिया गया। इसके बाद मदन कौशिक देहरादून के राजनीतिक गलियारों से दूर होते चले गए।

जाहिर तौर पर मदन कौशिक हरिद्वार और आसपास के इलाकों में बीजेपी के लिए बड़ा फेस हैं। ऐसे में बीजेपी के लिए मदन कौशिक की अनदेखी भारी पड़ सकती थी। माना जा रहा है कि मदन कौशिक कहीं सार्वजनिक तौर पर अपनी अनदेखी को जाहिर करें इससे पहले ही उन्हे राष्ट्रीय कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर शामिल कर पार्टी ने पॉवर बैलेंस किया है।

madan kaushik

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here