लक्सर : बेटे की मौत पर परिजनों का फैक्ट्री में हंगामा, आरोप- सांसे चल रही थी लेकिन….

लक्सर के पीपली गांव के रहने वाले 26 वर्षीय युवक की देर रात लक्सर शुगर मिल की डिस्टलरी बनाने की फैक्ट्री में स्पास तालाब में डूबने से मौत हो गई. वहीं परिजनों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

मिली जानकारी के अनुसार मृतक डिस्टलरी कर्मचारी साफ सफाई करने के लिए स्पास तालाब के पास गया था. जिसका अचानकर पैर फिसलने के काऱण वह तालाब में गिर गया. शोरगुल के बाद मौके पर लोग पहुंचे और युवक को बाहर निकाला गया.

परिवार का कहना-सांसें चल रही थी

परिजनों का आरोप है कि तब उसको को बाहर निकाला तो उसकी सांसे चल रही थी लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही के कारण उनके बेेटे की मौत हुई है. परिजनों का कहना है कि फैक्ट्री प्रबंधन ने उनके बेटे को टाइम से अस्पताल नहीं पहुंचाया. बाद में इसकी सूचना हमे दी गई. जिसके बाद परिजनों ने मौके पर पहुंचकर बेटे को मोटरसाइकिल से निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मुआवजा और नौकरी देने की घोषणाा

वहीं इसके बाद गुस्साए मृतक के परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और फैक्ट्री में हंगामा किया. सूचना पाकर लक्सर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह टस से मस नहीं हुए और पुलिस से उलझ गए.वहीं मौके पर पुलिस फोर्स बुलायी गया. फैक्ट्री प्रबंधन से हुई 4 घंटे की वार्ता के बाद परिजनों को मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने के नाम पर सहमति बनी. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

सीओ लक्सर ने बताया कि एक कर्मचारी यहां पर नौकरी करता है. डूबने से उसकी मौत होना बताया गया है. परिजनों और फैक्ट्री प्रबंधन के बीच समझौता हो गया है मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here