लक्सर : शुगर फैक्ट्री में भीम आर्मी का हंगामा, अगला कदम उठाने की दी चेतावनी

लक्सर शुगर फैक्ट्री में भीम आर्मी का अपनी मांग को लेकर फैक्ट्री का गेट बंद करने के बाद जमकर हंगामा काटा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को कड़ी मशक्कत के बाद शांत कराया.

कर्मचारी की हो गई थी टैंकर में डूबने से मौत

दरअसल हुआ ये था कि 3 मार्च को लक्सर शुगर फैक्ट्री में पीपली गांव निवासी पंत सिंह की फैक्ट्री परिसर में टैंकर में डूबने से मौत हो गई थी. गुस्साए परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर काफी हंगामा किया था. उसके बाद मिल प्रबंधक और परिजनों के बीच 5 लाख मुआवजा और पीड़ित परिवार को एक नौकरी देने का वादा किया तब जाकर मामला कहीं शांत हुआ था।

मिल प्रबंधक पर वादा पूरा न करने का आरोप

तब से लेकर आज तक मिल प्रबंधक द्वारा वादा पूरा ना करने पर आज परिजनों का गुस्सा भड़क गया और लक्सर शुगर फैक्ट्री में भीम आर्मी द्वारा परिजन फैक्टरी पहुंचे. जिन्होंने फैक्ट्री का ताला बंद करके धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की कई घंटे चले धरने के पश्चात मील प्रबंधक वार्तालाप के लिए तैयार हुए इसी बीच मिल प्रबंधक  और भीम आर्मी के बीच  नोकझोंक भी देखने को मिली। काफी देर चली वार्ता के बाद मिल प्रबंधक और परिजनों की सहमति बन गई तब जाकर कहीं मामला शांत हुआ।

कागज पूरे नहीं दिए गए-जीएम

वहीं जब इस मामले को लेकर जब जीएम अजय खंडेलवाल से बात की तो उन्होंने बताया परिजनों की तरफ से  डॉक्युमेंट्स पूरे नहीं किए गए थे जब भी परिजन पूरे डाक्यूमेंट्स हमें दे देंगे उसके 20 दिन के बाद परिजनों को पूरी धनराशि और एक परिवार के व्यक्ति को दे दी जाएगी.

आर्मी अगला कदम उठाने को तैयार रहेगी-भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष

वहीं भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह का कहना है कि मिल प्रबंधक और परिजनों के बीच सहमति बन गई है जल्दी कागजों को पूरा कर लिया जाएगा और अगर उसके बाद भी मिल प्रबंधक अपनी बात पर खरा नहीं उतरता तो भीम आर्मी अगला कदम उठाने को तैयार रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here