लक्सर : माननीय न्यायालय के आदेशों को दिखाया ठेंगा, मनाही के बावजूद मदरसे का निर्माण

लक्सर कोतवाली क्षेत्र के दरगाहपुर गांव में कई वर्षों पहले एक मदरसे का निर्माण कराया जा रहा था जिस पर उस समय भारी विवाद हुआ था. एक समुदाय के लोगों ने इस निर्माण कार्य को रुकवाने के लिए माननीय उच्च न्यायालय की शरण लेकर इस पर रोक लगाने की बात कही गई थी, जिस प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए माननीय उच्च न्यायालय ने इस मदरसे के निर्माण पर रोक लगा दी थी जो की अभी तक जारी है.

दूसरे समुदाय के लोगों ने देर रात इसमें सीसी निर्माण कार्य कराना शुरू कर दिया. प्रथम पक्ष को इसकी भनक लग गई और उन्होंने मामले की जानकारी दी जिस पर लक्सर एसडीएम सोहन सिंह सैनी लक्सर सीओ राजन सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और निर्माण को रुकवा दिया. साथ ही किए गए निर्माण को भी हटवा दिया गया. वहीं द्वितीय पक्ष के लोगों ने इस जमीन में पीने के पानी की टंकी का पाइप लाइन भी लगवा दी थी जो की साथ ही साथ हटवा दिया गया. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात की गई.

लक्सर एसडीएम सोहन सिंह सैनी का कहना है कि किसी भी हाल में माननीय न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा. दोनों पक्षों को माननीय न्यायालय के आदेशों का पालन करना होगा. आदेशों का उल्लंघन करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

वहीं लक्सर सीओ राजन सिंह का कहना है कि गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है किसी भी हालत में शांति व्यवस्था को खराब नहीं होने दिया जाएगा और जो लोग भी शांति व्यवस्था खराब करने की कोशिश करेंगे उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here