लक्सर : जान जोखिम में डालकर रेल पटरी पार करते स्कूल के बच्चे और आम जनता

हरिद्वार : लक्सर में रेलवे अंडर पास बनाए जाने की मांग एक बार फिर से जोर पकड़ने लगी है। 10 दिन पूर्व लक्सर रेलवे और ब्रिज के नीचे हुए हादसे के बाद स्थानीय लोगों द्वारा रेलवे अंडरपास बनाए जाने की मांग की गई है।
आपको बता दें वर्ष 2010 में लक्सर हरिद्वार मार्ग पर नगर के बीचोबीच स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया गया था जिसके बाद रेलवे क्रॉसिंग को पूरी तरह बंद कर दिया गया था। रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के बाद स्थानीय लोगों एवं स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन क्रॉस कर आगमन कर रहे हैं। जिस पर आए दिन यहां हादसे होने की आशंका बनी रहती है। हाल ही में 10 दिन पूर्व रेलवे लाइन क्रॉस कर रहे एक बाइक सवार युवक की बाइक ट्रेन की चपेट में आने पर एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचा था। इस दौरान ट्रेन को जहां मौके पर रोकना पड़ा और एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचा.

बता दें कि स्थानीय लोगों द्वारा पिछले लंबे समय से यहां रेलवे अंडरपास बनाए जाने की मांग की जा रही है, लेकिन हाल ही में हुए हादसे के बाद उक्त मांग जोर पकड़ने लगी है. स्थानीय लोगों द्वारा और ब्रिज के निकट रेलवे अंडरपास बनाए जाने की मांग की गई है।

वहीं नगर अध्यक्ष मनोज वर्मा का कहना है। के कई बार अंडर पास बनाए जाने की मांग रेलवे द्वारा की जा चुकी है। हर बार लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं अगर जल्द ही अंडर पास नहीं बन पाया तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

वहीं इस मामले को लेकर उपजिलाधिकारी  पूरण सिंह राणा का कहना है। अंडरपास को लेकर रेलवे विभाग के साथ मीटिंग की जा चुकी है। जल्द ही अंडरपास निर्माण कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here