लखनऊ : मारपीट का शिकार हुए कश्मीरी युवक को डीएम ने सौंपा चैक

लखनऊ के हसनगंज थाना इलाके के डालीगंज पुल पर ड्राई फ्रूट्स बेचते कुछ कश्मीरी व्यापारियों के साथ भगवा कुर्ता पहने कुछ लोगों ने मारपीट की औऱ आईडी दिखाने को कहा…कैसे करके कश्मीरी व्यापारी ने अपनी जान बचाई. साथ ही इस दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने भी कश्मीरी युवक की जान बचाई. वहीं इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने वीडियो बना डाली जो की सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. साथ ही पीडितों ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बजरंग सोनकर और चार अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है.चारों पर गुंडा एक्ट और गैंगस्टर जैसी कार्रवाई की जाएगी ताकि इस तरह की घटना दोबारा न हो.

डीएम ने सौंपा 20 हजार का चैक

वहीं इस मामले में कश्मीरी युवक अब्दुल सलाम को लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा ने 20 हजार रुपए का चेक सौंपा है. अधिकारियों की मौजूदगी में डीएम कौशल राज शर्मा ने कश्मीरी युवक को आर्थिक मदद प्रदान की.

गौर हो की लखनऊ के डालीगंज पुल पर बुधवार को विश्व हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने ड्राई फ्रूट बेच रहे दो कश्मीरी युवकों की पिटाई कर दी थी. दोनों पीड़ित जम्मू कश्मीर के कुलगांव निवासी हैं. यहां ड्राई फ्रूट बेच रहे थे. इस बीच कुछ लोग वहां पहुंचे और उनकी पहचान पूछकर पिटाई शुरू कर दी. हालांकि स्थानीय लोगों के विरोध के बाद पिटाई करने वाले युवक वहां से चले गए. कुछ लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

कश्मीरी पत्थरबाज़ हैं और इन्हें यहां से भगा दिया जाना चाहिए-आरोपी

वीडियो में आरोपी लड़के लगातार चिल्लाते नज़र आ रहे थे कि कश्मीरी पत्थरबाज़ हैं और इन्हें यहां से भगा दिया जाना चाहिए. इसी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

कश्मीरी युवकों ने की लखनऊ पुलिस की तारीफ

मारपीट का शिकार हुए मोहम्मद अफजाल और अब्दुल सलाम का कहना है कि वह 20 साल से लखनऊ में रह रहे हैं लेकिन कभी उनके साथ ऐसा नहीं हुआ था. उन्होंने साथ ही लखनऊ पुलिस की तारीफ की औऱ कहा कि पुलिस ने उनका बहुत साथ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here