उत्तराखंड में दिनदहाड़े लाखों की लूट और हत्या से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

लक्सर : हरिद्वार जिले में लक्सर के खानपुर इलाके में दिन दहाड़े हुई तीन लाख की लूट और हत्या से सनसनी फैल गई। बदमाशों ने पहले धारदार हथियार से सैलून संचालक के गला रेता और फिर 3 लाक्ष रुपये लूटकर ले गए। सैलून संचालक दानिश को बचाने के लिए बदमाशों से भिड़े प्रदीप नाम के युवक पर भी बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। हत्या और लूट की वारदात से पूरा इलाका दहल गया।

जानकारी के अनुसार खानपुर के अब्दुल रहीमपुर गांव निवासी गुलफाम का परिवार गांव में ही किराये पर रहता है। उनके बेटे दानिश का गोवर्धनपुर कस्बे में सैलून है। गुलफाम की गांव के ही एक व्यक्ति से मकान खरीदने की बात चल रही थी। इसके लिए उन्होंने तीन लाख रुपये का इंतजाम कर लिया, लेकिन किसी वजह से सौदा नहीं हो पाया था। सोमवार को दानिश तीन लाख रुपये लेकर बैंक जमा करने बाइक से लक्सर के लिए निकला था।

जैसे ही वो नियामतपुर वाले रास्ते पर सरकारी ट्यूबवेेल के पास पहुंचा, बदमाशों ने नकदी लूटने की कोशिश की। विरोध करने पर बदमाशों ने गले पर धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी। उसे रास्ते से गांव का युवक प्रदीप कुमार बाइक से गुजर रहा था। बदमाशों को हमला करते देखा तो शोर मचा दिया। बाइक से उतरकर दानिश को बचाने का प्रयास किया, लेकिन बदमाशों ने प्रदीप पर भी धारदार हथियार से हमला कर लहूलुहान कर दिया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। लूट और हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। थानाध्यक्ष पीडी भट्ट पुलिस टीम को साथ लेकर तत्काल मौके पर पहुंचे और घायल प्रदीप को अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी। कुछ देर बाद एसपी देहात एसके सिंह भी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि दानिश सुबह पैसे जमा करने के लिए गांव से एक व्यक्ति के साथ निकला था। परिजनों ने आशंका जताई है कि उक्त व्यक्ति ने ही लूट और हत्या की वारदात को अंजाम दिया होगा। परिवार को यह भी पता नहीं था कि बैंक में रक्षाबंधन की छुट्टी है। उसे यह पता होता तो घटना टल सकती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here