देहरादून में देर रात से बारिश का दौर जारी, कई जगह बर्फबारी, फिर से अलर्ट

देहरादून : उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला. दून समेत पूरे उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई. बीते दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। देहरादून समेत कई मैदानी जिलों में बारिश का दौर जारी है।पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, देहरादून और हरिद्वार में रात से से बारिश का दौर जारी है। बारिश-बर्फबारी से प्रदेश में एक बार फिर ठंड का प्रकोप बढ़ गया। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आगे दो दिन भी इसमें सुधार की उम्मीद नहीं है।

देहरादून समेत कई जिलों में बारिश का दौर रात से जारी

वहीं बात करें पर्वतीय इलाकों की तो वहां रुक रुक कर बर्फबारी हो रही है। चमोली, पिथौरागढ़, सुरकंडा, मसूरी, बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के साथ ही प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 3 दिन से रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। इसके अलावा मसूरी के आसपास धनोल्टी और सुरकंडा की पहाड़ियां भी बर्फ से लकदक हो गई हैं।

कई रास्ते बंद, यात्री परेशान

बता दें कि चमोली समेत पिथौरागढ़ औऱ उत्तरकाशी में हिमपात से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में मोटर मार्ग बंद हो गए जिसे जेसीबी से खुलवाया गया वहीं मसूरी धनोल्टी में बर्फबारी से कई वाहन घंटो जाम में फंसे रहे। उत्तरकाशी के राष्ट्रीय राज्य मार्ग गंगोत्री सुखीटॉप से ऊपर, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग राड़ी टॉप के पास, सुवाखोली मोटर मार्ग मोरियाना के पास और लमगांव मोटर मार्ग चौरंगी के पास बर्फबारी के कारण मार्ग बाधित हैं, जिसे खोलने का कार्य चल रहा है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 9 जनवरी तक मौसम के मिजाज में कोई बदलाव नहीं होगा।पर्वतीय इलाकों में हिमपात की संभावना है जबकि मैदानी इलाकों में बारिश की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here