कोरोना पॉजिटिव महिला का अंतिम संस्कार करना पड़ा भारी, 19 लोग हुए संक्रमित

कोरोना के मामले देश में बढ़ते जा रहे हैं। अब तक 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। वहीं कोरोना मृतकों का अंतिम संस्कार पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेफ्टी के साथ किया जा रहा है ताकि कोई अन्य शव से संक्रमित न हो।

लेकिन तेलंगाना सांगारेड्डी में कोरोना पॉजिटिव महिला का अंतिम संस्कार करना परिजनों को भारी पड़ गया। जानकारी के अनुसार 55 साल की महिला का संगारेड्डी के जहीराबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. 9 जून को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि​ अस्पताल प्रशासन ने लापरवाही करते हुए कोरोना की रिपोर्ट का इंतजार किए बिना ही महिला का शव उसके परिजनों को सौंप दिया. बाद में जब रिपोर्ट आई तो महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. महिला के रिश्तेदार तब तक पारंपारिक रीति रिवाज का पालन करते हुए उसके शव का अंतिम संस्कार कर चुके थे.

बताया जाता है कि महिला के अंतिम संस्कार में 25 लोग शामिल हुए थे. इनमें से 19 में कोरोना के लक्षण दिखने लगे जिसके बाद सभी के सैंपल लिए गए। वहीं अंतिम संस्कार में शमिल 19 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बाद में महिला के परिजनों को इस बात की खबर दी गई कि मृतक महिला कोरोना पॉजिटिव थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने शांतिनगर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है और 350 घरों में कोरोना जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here