लालकुआं : एक ही भवन का दो बार शिलान्यास, 4 साल बाद भी अधूरा, लोग बोले- बीरबल की खिचड़ी है

लालकुआं विधानसभा में जनता का पैसा बर्बाद कैसे हो रहा है, यह देखना है तो आपको लालकुआं में सरकारी योजनाओं को देखकर आसानी से पता लग जाएगा। यहां जनता की सुविधा के लिए भाजपा सरकार में बनाये जा रहे भवनों व सड़कों की हालात देखकर आपको हकिकत का पता चल जायेगा. बता दें कि विधानसभा क्षेत्र में कई योजनाओं से बने कुछ भवन निर्माणाधीन पड़े हुए हैं जिनका पिछले कई सालों से कार्य चल रहा पर है लेकिन आज तक पूरा नहीं हो सका है। लोग इसे बीरबल की खिटड़ी बता रहे हैं। लोगोंं का कहना है कि अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानेगी तो वो भी सरकार की मांगों को नहीं मानेंगे। क्योंकि चुनाव नजदीक है।

बताते चलें कि अब इसे हुक्मरानों की लचर कार्यप्रणाली कहें या फिर सरकार की ढुलमुल नीति जो भी हो इधर बंगाली कालोनी वासियों की सुविधा के लिए बने सामुदायिक भवन फिलहाल लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है. कारण बस शासन,प्रशासन कि आनदेखी दरअसल बीते चार साल पूर्व लगभग चार लाख की लागत से बने सामुदायिक भवन का दो बार खुद क्षेत्रीय विधायक नवीन दुम्का ने शिलान्यास कर इसे क्षेत्र की बड़ी उपलब्धि बताया।

वहीं बीते चार साल पूर्व क्षेत्रीय विधायक नवीन चंद्र दुम्का ने जनता कि मांग पर लालकुआं कि बंगाली कालोनी स्थित लगभग चार लाख कि लगत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य शुरू काराया था जिसका क्षेत्रीय विधायक खुद दो बार शिलान्यास भी कर चुके हैं और शिलान्यास के बाद भवन का कुछ कार्य भी हुआ। वहीं भवन निर्माण कार्य शुरू होते ही कार्य बंद हो गया। आज भवन कि हालत बद से बदतर को चुकी है भवन कि हालात यह कि भवन के भीतर खुदी हुई जमीन तथा पशुओं का ढेरा, बिखरी ईटें,खाडे रिक्शे साथ ही फैली गंदगी के साथ साथ खस्ताहाल खडें पिलर ने भवन को बदहाल कर दिया।

वीओ, इधर युवक काग्रेंस नगर अध्यक्ष सुरज राय ने कहा कि बीते चार साल हो भाजपा कि डंबल ईजन वाली सरकार को बने हुए उन्होंने कहा भाजपा ने चुनाव के समय जनता से बडे़ बड़े वादे ओर दावे किये थे कि प्रदेश में विकास कि गंगा बहा देंगे लेकिन हो रहा है ठीक इसका उल्टा हो गंगा नही विकास बदहाल बह रही है उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में बीते साड़े चार साल से समुदायिक भवन का निर्माण कार्य बीरबल कि खीचड़ी जैसा हो गया है जो अभी तक बनी हे उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक ने खुद दो बार इसका शिलान्यास कर दिया जो समझ से परे है उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक से मांग करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल को छः माह का समय बचा है जिसके चलते इसका भवन का निर्माण पुरा कर दैं नही आने वाले समय में जनता इसका जवाब देंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here