कुमाऊं के सांसद को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह, ‘अजय’ के नाम पर चर्चाएं तेज

देहरादून : भाजपा ने उत्तराखंड की पांचो लोकसभा सीटों पर भरी मतों से जीत हासिल कर कांग्रेस को जबरदस्त पटखनी दी. बीजेपी को मिली इस प्रचंड जीत के बाद अब राजनैतिक गलियारों में मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले सांसद के नामों को लेकर कयास लगाए जा रहें हैं। इन चर्चाओं में सबसे अधिक ‘अजय’ नाम पर ही चर्चाएं हो रहीं हैं। दरअसल  अजय टम्टा और अजय भट्ट को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने की अधिक चर्चाएं हो रहीं हैं।

कुमाऊं से बनेगा एक मंत्री 

उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी क्षेत्रीय संतुलन बनाकर चलना चाहेगी। चूंकि राज्य के मुख्यमंत्री गढ़वाल से आते हैं लिहाजा संतुलन के लिए कुमाऊं से आने वाले किसी सांसद को मोदी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।

गुड बुक में शामिल अजय भट्ट

अजय भट्ट का नाम इसलिए भी आगे है क्योंकि वो एक तो प्रदेश भाजपा संगठन के अध्यक्ष हैं औऱ उन्होंने नैनीताल सीट से हरीश रावत को प्रचंड़ वोटों से हराकर जीत का परचम लहराया है. चर्चाएं है कि पीएम मोदी औऱ अमित शाह की गुड बुक में शामिल अजय भट्ट को भी मोदी मंत्रीमंडल में जगह मिल सकती है.

केंद्र में केंद्रीय कपड़ा मंत्री अजय टम्टा

वहीं दूसरी जगह अजय टम्टा अल्मोड़ा सीट से सांसद का चुनाव पहले भी जीत चुकें हैं और केंद्रीय कपड़ा मंत्री भी रह चुके हैं ऐसे में उन्हें अनुभव भी है तो इसलिए उनका नाम भी मंत्री बनने में आगे चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here