कुल्लू में खाई में गिरी बस, 12 लोगों की मौत, मचा कोहराम

kullu accident

 

हिमाचल प्रदेश में एक बेहद दुखद हादसा हुआ है। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में स्कूली बच्चे भी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि कुल्लू के कुल्लू जिले के सैंज के शैंशर में एक निजी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। बस जांगला गांव से करीब 200 मीटर दूर सड़क से नीचे खाई में गिर गई। हादसे की वजह भारी बारिश के चलते सड़क का धंसना बताया जा रहा है। हालांकि इसके पहले यहां से दो और अन्य बसें भी निकली थीं। बस हादसे की वजह बस चालक की लापरवाही भी बताई जा रही है। हादसे का शिकार हुई बस में 20 लोग सवार थे।

उत्तराखंड। कार पर गिरा बोल्डर, पति पत्नी की दर्दनाक मौत

हादसे के बाद बस 200 मीटर नीचे खाई में जा गिरी। बस में सवार 12 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। इसमें स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। वहीं इस हादसे में बस का चालक और परिचालक घायल है जिसे अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल्लू बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here