कोटद्वार : हॉलीवुड मूवी देखकर की थी बैंक में लूट की कोशिश, फिर चोरी करने आया और फंस गया

कोटद्वार : बीते दिनों कोटद्वार कोतवाली के नजदीक स्थित जिला सहकारी बैंक की एसी को तोड़कर अज्ञात बदमाश ने बैंक पर धावा बोला था और बैंक में रखे गार्ड के दो हथियार साथ ले गया था…जिसके मुख्य और इकलौते आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आज इस मामले का एसएसपी ने खुलासा किया. आपको बता दें कि इस मामले के खुलासे और आरोपियों के धड़पकड़ के लिए पुलिस ने 10 टीमें गठित की थी और कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए थे और मुखबिर तंत्र सक्रिए थे जिसकी मदद से पुलिस को सफलता हाथ लगी.

चैंकिंग के दौरान आरोपी गिरफ्तार,फिर से चोरी करने आया चोर

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने जाफरा चौकी से नजीबाबाद की ओर पुलिया पर पहुंचकर कोटद्वार से नजीबाबाद की तरफ से आने वाले वाहनों की चेकिंग की और दोपहर को आरोपी को गिरफ्तार किया साथ ही बाइक भी बरामद की. आरोपी ने बताया कि उसने अपने ऊपर बैंक कर्ज को उतारने के लालच में बैंक से चोरी करने की यह योजना बनायी थी. पुलिस ने बैंक से चोरी किए गए हथियार को आरोपी के घर से बरामद किया.

बैंक का लोन चुकाने के लिए की चोरी

पुलिस की पूछताछ में आरोपी विकुल राठी ने बताया कि वो गांव सफियाबाद में खेती का काम करता है और अपने घर में इकलौता है. बताया कि मण्डावली में उसकी लगभग 60 बीघा जमीन है जिस पर वो खेती करता है और एक वेडिंग प्वाइंट और रेस्टोरेंट है. आरोपी ने बताया कि कुछ समय पहले HDFC बैंक से 20 लाख रुपये किसान लोन लिया था जिससे उसने होटल बनाया था वो बैंक का कर्ज चुका नही पा रहा था. बैंक वाले उसे लोन चुकाने के लिए फोन कर रहे थे जिससे वो परेशान हो गया था और इसी के बाद उसने बैंक में चोरी करने का  प्लान बनाया ताकि लोन ङक पाए.

यू-टूब पर हालीवुड एक्शन मूवी देख सीखा चोरी का तरीका

आऱोपी ने बताया कि वो अक्सर में यू-टूब पर हालीवुड एक्शन मूवी देखता रहता है और एक हॉलीवुड मूवी से उसने चोरी करने का तरीका सीखा और घटना को अंजाम दिया. बैंक का एसी और स्ट्रॉंग रुम में घुसकर कैसे मशीनों को काटा जाता है ये भी उसने यू-ट्यूब से सीखा.

फिर बैंक में चोरी करने आया था चोर

आरोपी ने बताया कि वो कोटद्वार भी आता-जाता रहता हूं. उसने कोटद्वार में फिर किसी बैंक में चोरी करने का प्लान बनाया जिसके लिये वो 11 सितंबर को वो नजीबाबाद से कोटद्वार आया. बचाया कि उसने पहले जिला सहकारी बैंक शाखा कोटद्वार की अच्छे से रैकी की। जिसके बाद वो 15 सितंबर की रात को कोटद्वार आया और इस बैंक में जाकर बिन्डो एसी के रास्ते से बैंक में घुसा औऱ चोरी की कोशिश की लेकिन बैंक की मशीनों को काटने पर वो नहीं कटी और थकने के बाद वो वहां से भाग गया साथ ही वो बैंक में रखी 02 बन्दूक और 6-7 पासबुक को लेकर भाग गया. जिसके बाद जाफराबाद चौकी के सामने कच्चे रास्ते पर जाकर दोनों बन्दूकों को झाडियों में फेंक दिया और घर चला गया।

आरोपी ने बताया कि वो फिर से कोटद्वार लालबत्ती के पास केनरा बैंक में रेकी करने औऱ चोरी करने के इरादे से आया था लेकिन पकड़ा गया. वहीं आरोपी को पकड़ने पर और मामले के खुलासे के बाद एसएसपी ने पुलिस टीम को 2500 रुपये की इनाम देने की घोषणा की।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता

1- विकुल राठी पुत्र नरेन्द्र सिंह उम्र- 31 वर्ष नि0 ग्राम सफियाबाद पो0ओ0 मण्डावली थाना मण्डावली जिला बिजनौर उ0प्र0।

 बरामद माल

1- 02 बन्दूकें सिंगल बैरल

2- बाइक UP20 AH- 3106 TVS STAR SPORTS

3- 02 कटर मशीन , 01 हिल्टन (ड्रिल मशीन), 01 टार्च, 01 पेचकस, 01 प्लास, 03 सरिया टुकडे, 02 गोलाकार छोटी ब्लेड, 03 गुच्छे तार, 07 अदद पास बुक सहकारी बैंक लिमिटेड़ की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here