जानिए, प्रणव मुखर्जी के बाद कौन बन सकता है राष्ट्रपति

डेस्क- राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बाद भारत का अगला राष्ट्रपति कौन होगा ? आजकल चौक-चौराहों पर तमाम सुलगते सवालों के बीच इस मुद्दे पर भी चर्चा हो रही है, कि मुल्क का नया महामहिम कौन बनेगा।

हालांकि माना जा रहा है कि राष्ट्रपति पद पर संघ और भाजपा नेतृत्व की पसंद दलित या आदिवासी समुदाय  से हो सकता है। उसकी वजह मानी जा रही है छवि निर्माण।

सूत्रों की माने तो केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। जबकि दूसरे नंबर पर झारखंड की पहली महिला राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु का नाम है। बताया जा रहा है कि द्रोपदी मुर्मु के नाम पर भी संघ को कोई आपत्ति नहीं है।

दरअसल सूत्रों की मानी जाए तो आरएसएस अगले राष्ट्रपति के रूप में ऐसा चेहरा चाहता हो जो दलित या अदिवासी समुदाय से ताल्लुक तो रखता ही हो संघ की पृष्ठभूमि से भी जुड़ा हो।

माना जा रहा है कि संघ दलित या आदिवासी नेता को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाकर यह संदेश देना चाहता है ​कि आरएसएस वैसा संगठन नही है जैसा कि उसे बताया जाता है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 25 जुलाई को खत्म हो रहा है। यूपी और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में शानदार जीत जबकि गोवा मणिपुर में सरकार बनाकर भाजपा मजबूत स्थिति में है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here