दहेज और संपत्ति कब्जाने के लिए 11 दिन के मासूम को मार डाला

रुद्रपुरः रुद्रपुर में ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके सुसरालियों ने दहेज के लिए उसके 11 दिन के बच्चे को मार डाला। महिला पहले भी पुलिस के पास गई थी, लेकिन पुलिस ने बात को अनुसना कर दिया था। अब पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ट्रांजिट कैंप एरिया के वार्ड-3 संजय नगर खेड़ा निवासी सपना ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि 15 दिसंबर 2016 को उसकी शादी सूरजपुर नंबर एक भैंसिया गदरपुर के विकास कक्कड़ से हुई थी। शादी के 10 माह बाद ही उसकी सास की मौत हो गई। इसके बाद से ननद नीरू उर्फ सुहानी, मीनाक्षी बाठला और ननदोई कपिल और राहुल ने उसके घर में आकर उसे परेशान करना शुरू कर दिया।

आरोप है कि सभी लोग पति को दहेज के लिए उकसाने लगे। साथ ही पति की संपत्ति भी हड़पना चाहते थे। एक मार्च 2019 को उसने बेटे को जन्म दिया। इसके बाद से ननद और ननदोई संपत्ति छूटने के डर से उसके बेटे को मारने की फिराक में थे। आरोप है कि 12 मार्च को वह किसी काम से बाहर गई थी। जब वह लौटकर आई तो कमरे में उसका बेटा मृत पड़ा मिला।

उसने जब ससुरालियों पर बेटे की मौत का आरोप लगाया तो ससुरालियों ने उससे माफी मांगकर तब मामला रफादफा कर दिया। 26 जून को सुहानी, मीनाक्षी, कपिल और राहुल ने उससे दहेज के रूप में पांच लाख रुपये की मांग की। विरोध करने पर उक्त लोगों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद से वह मायके में रह रही है। बीती तीन जुलाई को उक्त लोग उसके मायके पहुंचे और वहां भी धमकी देने लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here