उत्तराखंड की किच्छा पुलिस और SOG को बड़ी कामयाबी, SSP को मिली थी सूचना

उधम सिंह नगर : उत्तराखंड के किच्छा में पुलिस और एसओजी ने लगभग लाखों रुपए मूल्य की अवैध खैर की लकड़ी बरामद कर ट्रैक्टर ट्राली समेत एक आरोपी को गिरफ्तार किया। साथ ही एसओजी ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मामला पंजीकृत कर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

शनिवार की रात एसएसपी के निर्देश पर एसओजी की टीम पिपलिया मोड़ पर पहुंची। पुलिस को जानकारी मिली कि कलकत्ता चौकी क्षेत्र में खैर की अवैध लकड़ी को चोरी कर ले जाया जा रहा है। जिसके बाद एसओजी प्रभारी कमाल हसन के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने वहां से गुजर रही ट्रैक्टर ट्रॉली संख्या यूपी 75 एन 0367 को रोका गया तो ट्रॉली में जलाने वाली लकड़ी के नीचे खैर के 57 गिलटों को छिपाया हुआ था। एसओजी ने ट्रैक्टर चालक बहेड़ी निवासी मकसूद पुत्र मस्तू को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने मकसूद के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई तेज कर दी है।

खबर कि आरोपी के द्वारा पिछले लंबे समय से कलकत्ता चौकी क्षेत्र से लकड़ी चोरी कर ले जाई जा रही थी। इस मामले में एसएसपी को मुखबिर के द्वारा सूचना दी गयी। जिसके बाद शनिवार की शाम को एसओजी की टीम एसएसपी के निर्देश पर पहुंची और आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि ट्रॉली में जलाने वाली लकड़ी भरी हुई थी और लकड़ी के नीचे खैर के 57 गिल्टो को छिपा कर ले जाया जा रहा था, जिसे पुलिस ने बरामद कर कब्जे में लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने ट्रैक्टर चालक बहेड़ी, जिला बरेली, यूपी निवासी मकसूद पुत्र मस्तू को हिरासत में ले लिया है और लकड़ी तस्करी के बारे में अन्य लोगों की संलिप्तता की जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक मकसूद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here