कुहू और लक्ष्य का पदक हुआ पक्का

हैदरादबाद- उत्तराखंड की बेटी कुहू और बेटे लक्ष्य सेन ने इंडिया इंटरनेशनल सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में दस्तक देकर पूरे देश की निगाहें उत्तराखंड की ओर कर दी हैं। फाइनल में पहुंचकर दोनों ने देश के लिए रजत पदक पक्के कर लिए हैं।

हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद एकेडमी में चल रही चैंपियनशिप में शनिवार को हुए क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबले में मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में कुहू ने अपने जोड़ीदार दिल्ली के रोहन कपूर के साथ खेलते हुए भारत के ही निशांत दुआ-अनामिका कश्यप की जोड़ी को 21-9, 21-16 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

जबकि सेमीफाइनल मैच में कुहू और रोहन की जोड़ी ने वेंकट गौरव प्रसाद व जूही देवांगन की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-19, 21-17 से पराजित कर फाइनल में जगह बना ली ।

वहीं महिला युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में कुहू व असम की निंग्शी ब्लॉक हजारिका की जोड़ी को मलेशिया की जोड़ी से 21-8, 21-17 से हार का सामना करना पड़ा।

उधर पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल मैच में लक्ष्य सेन ने बड़ा उलटफेर करते हुए चैंपियनशिप के प्रथम वरीयता प्राप्त अभिषेक यलगार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 23-21, 21-16 से शिकस्त देकर सेमीफाइल में प्रवेश किया।

इससे पहले क्वार्टर फाइनल मैच में लक्ष्य ने किरन जॉर्ज को 21-13, 11-21, 21-16 से हराया। भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे इन दोनों खिलाडिय़ों के खिताबी फाइनल मुकाबले आज खेले जाएंगे। बहरहाल रजत पदक तो पक्का हो गया है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here