खटीमा में सफाई व्यवस्था ठप, धरने पर बैठे कर्मचारी, जमकर किया प्रदर्शन

उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा में नगर पालिका के सफाई कर्मियों ने आक्रोशित होकर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नगरपालिका कार्यालय के समक्ष नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया। आंदोलित सफाई कर्मियों का कहना है कि विगत 6 माह के बकाया वेतन और मृतक आश्रितों को नौकरी न देने सहित विभिन्न समस्याएं हैं जिसके कारण हम लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं पूर्व राज्य दर्जा मंत्री व सफाई कर्मचारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संतोष गौरव ने बताया कि मोहल्ला स्वच्छता समिति के सफाई कर्मी विगत 15 वर्षों से कार्य कर रहे हैं जिनके वेतन संबंधी समस्या को लेकर माननीय उच्च न्यायालय द्वारा समान वेतन समान घर के तहत वेतन भुगतान का आदेश जारी किया गया था लेकिन 2 माह बाद भी नगर पालिका ने माननीय न्यायालय के आदेश का अनुपालन नहीं किया।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मृतक आश्रितों को नौकरी देने, विगत 6 माह का बकाया वेतन भुगतान करने तथा पूर्व में नियमित किए गए 14 कर्मचारियों का सेवा पुस्तिका में स्थाई रूप से नाम दर्ज करने सहित हमारी 11 सूत्रीय मांगे हैं। जिसको लेकर आज हम लोग धरने पर बैठे हैं। अगर नगर पालिका हमारी मांगों पर गंभीरता से विचार नहीं करती है तो हम लोग अभी सांकेतिक धरने पर हैं यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आवश्यकता पड़ने पर हम काम बंद हड़ताल पर जाएंगे और आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here