मलबा आने से बंद हुए केदारनाथ-बद्रीनाथ हाईवे, यात्रियों को रोका गया

रुद्रप्रयाग: बारिश के कारण चारधाम यात्रामार्ग भी कई जगहों पर बंद हो गया है। जहां मुख्य हाईवे बंद हैं। वहीं, केदारनाथ जाने वाला पैदल मार्ग भी भूस्खलन के कारण बंद हो गया है। राजधानी देहरादून समेत प्रदेशभर में भारी बारिश से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

शुक्रवार देर रात से हा रही बारिश से केदारनाथ और बदरीनाथ हाईवे मलबा आने से 2-2 जगहों पर बंद हो गया है। प्रदेश में देहरादून सहित, ऋषिकेश, डोईवाला, श्रीनगर, नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है। हरिद्वार जिले के ज्यादात्तर हिस्सों में भी बारिश का दौर जारी है। हरिद्वार में लगातार हो रही बारिश से जलभराव हो गया, जिसके चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हरिद्वार में जलभराव के चलते स्कूल जाने वाले बच्चों को आधे रास्ते से ही वापस घर लौटना पड़ा।

केदारनाथ हाईवे बंद पड़ा हुआ है। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड मार्ग पर चंडिकाधार और जामू नर्सरी के पास रास्ता बंद है। प्रशासन रास्ता खोलने में जुटा हुआ है। जिले में कई संपर्क मार्ग अब भी बंद हैं, जबकि कुछ मार्ग खोल दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार भीमबली और छोटी लिनचोली के बीच केदारनाथा धाम का पैदल मार्ग भूस्खलन आने से फिर से बंद हो गया है। इसके चलते यात्रियों को अलग-अलग जगहों पर रोका गया है। मार्ग खुलने के बाद सभी को रवाना किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here