काशीपुर : बिजली विभाग की लापरवाही के कारण गरीबों से छिन गया आशियाना

काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम करनपुर मिलापनागर कस्बे में आज दोपहर बाद अचानक आग लगने से आधा दर्जन के करीब झोपड़िया जलकर खाक हो गई। आग के चलते झोपड़ियों में रखा लाखों रुपए का सामान पल भर में स्वाह हो गया। आग की सूचना मिलने पर जसपुर से दमकल विभाग की यह गाड़ी आग बुझाने जब तक पहुंची तब तक ग्रामीणों के द्वारा 90% आग बुझाई जा चुकी थी। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

आग के बाद पीड़ितों का गुस्सा बिजली विभाग के खिलाफ फूट पड़ा। ग्रामीणों के मुताबिक बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ। उनके मुताबिक विद्युत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को बार-बार जानकारी देने के बावजूद भी अधिकारियों ने इन्हें कनेक्शन तो दे दिए और गांव में मीटर भी लगवा दिया लेकिन बिजली के पोल नहीं लगवाए जिसके चलते ग्रामीणों ने पेड़ों की लकड़ियों के अस्थाई खम्भे बनाकर इन पर तार झोपड़ियों में बिजली के कनेक्शन लिये। आज शार्ट सर्किट के चलते इन्हीं पेड़ों की लकड़ियों ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने अपना तांडव मचाया।

अफसोस की बात यह रही कि आग लगने के घंटे बाद भी किसी भी प्रशासनिक अधिकारियों ने तथा बिजली विभाग के अधिकारियों ने इनकी सुध लेने की जहमत तक नहीं उठाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here