उत्तराखंड : कनिष्ठ सहायक परीक्षाओं में अभ्यर्थियों की OMR शीट में हुई गलती की जांच करेगी SIT

देहरादून : उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग द्वारा साल 2017 व 2018 में विभिन्न पदों पर आयोजित करायी गयी परीक्षाओं में अभियार्थियों की ओएमआर शीट में हुई गड़बड़ियों के सम्बन्ध में डालनवाला थाना और कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया गया था। उक्त अभियोगों की विवेचना के दौरान की गयी कार्यवाही की प्रगति की समीक्षा के लिए 19 फरवरी को पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अरुण मोहन जोशी ने पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी नगर/डालनवाला और सम्बन्धित विवेचकों के साथ बैठक की ।

बैठक के दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने अभियोगों की विवेचना में अब तक की गयी कार्यवाही के सम्बन्ध में पूरी जानकारी लेते हुए विवेचनात्मक कार्यवाही की धीमी प्रगति पर कडी़ नाराजगी जाहिर की और डालनवाला क्षेत्राधिकारी नगर और संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई गई। साथ ही मामले की जांच के समयबद्ध विधिक निस्तारण के लिए शेखर चन्द्र सुयाल, पुलिस उपाधीक्षक नगर के पर्यवेक्ष आईआईटी का गठन करते हुए हर दिन की जांच रिपोर्ट मांगी।

इसक साथ ही जांच के दौरान आवश्यक सभी दस्तावेजों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत संबंधित विभागों को नोटिस निर्गत करते हुए विधिक प्रक्रिया अनुसार कब्जे में लेने किन्नर देहाती।
इस मामले की जांच के लिए गठित की गयी एसआईटी टीम में राकेश कुमार गुसांई प्रभारी निरीक्षक, डोईवाला, जितेन्द्र चैहान वरिष्ठ उप निरीक्षक कोतवाली नगर, कोमल रावत, वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रेमनगर और प्रमोद कुमार एसओजी कार्यालय देहरादून शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here