उत्तराखंड : बेरोजगारों की उम्मीदों को लगेंगे पंख, इन 1200 पदों के लिए कर सकेंगे आवेदन

देहरादून : एलटी के 1200 पदों पर अभ्यर्थी लंबे समय से नौकरी की राह देख रहे हैं। बेरोजगारों को इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है। इंतजार कर रहे बेरोजगारों की उम्मीदों को जल्द पंख लगने वाले हैं। जानकारी के अनुसार इन पदों के लिए अगले सप्ताह से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। राज्य में एलटी शिक्षकों की भर्ती 2016 के बाद नहीं हो पाई है। शिक्षा विभाग ने करीब 12 सौ रिक्त पद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को उपलब्ध कराए गए हैं। जिनके लिए अगले सप्ताह से भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

आयोग के सचिव की मानें तो इस आयोग का कार्यालय इसी सप्ताह नये भवन में चला जाएगा। आगे की जो भी प्रक्रिया होगी। वहीं ये शुरू की जाएगी। मीडिया में दिये बयान में उन्होंने कहा है कि आयोग का कार्यालय रायपुर में बने नए भवन में शिफ्ट हो जाएगा, इसके बाद अगले सप्ताह एलटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बताया कि यह इस साल की सबसे बड़ी परीक्षा होगी।

इसमें भर्ती में एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने का अनुमान है। इसके लिए 27 विषयों की परीक्षा होगी। आयोग परीक्षा को परंपरागत ढंग से कराने पर विचार कर रहा है। माना जा रहा है कि परीक्षा कोरोना के हालात ठीक होने के बाद ही कराई जाएगी, लेकिन अभी यह तय नहीं कि कोरोना से हालात कब ठीक होंगे। ऐसे में एलटी भर्ती जल्द होने की उम्मी कम ही नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here