बीजेपी के नए बॉस बने जेपी नड्डा, सीएम त्रिवेंद्र रावत ने गले मिलकर दी बधाई

जेपी नड्डा को भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने जेपी नड्डा के अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की. जेपी नड्डा को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। वहीं उत्तराखंड के दिग्गजों ने भी दिल्ली में दस्तक दी और जेपी नड्डा अध्यक्ष बनने पर बधाई दी .

नामांकन से पहले ही नड्डा से मिलने पहुंचे उत्तराखंड के दिग्गज

बता दें कि उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत समेत पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत, नैनीताल-उधमसिंह नगर से सांसद अजय भट्ट समेत उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने जेपी नड्डा के नामांकन से पहले ही दिल्ली में दस्तक दे दी थी। सीएम समेत  सांसद और मंत्री ने जेपी नड्ड से मुलाकात कर उनको बधाई दी थी. क्योंकि जेपी नड्डा का अध्यक्ष बनाा लगभग तय था.. वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम के ऐलान के बाद सीएम ने एक बाऱ फिर से गले मिलकर जेपी नड्डा को बधाई दी।

जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं

बता दें कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर सोमवार को नामांकन दाखिल किए गए थे. नामांकन दाखिल करने का आखिरी समय आज 12.30 बजे तक था. जेपी नड्डा को छोड़कर किसी और ने नामांकन नहीं भरा और 2:30 बजे तक नाम वापसी का आखिरी समय था.जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं और RSS के जरिए पार्टी में काम करते आए हैं. नड्डा बीजेपी के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं.

पिछले साल खत्म हुआ था शाह का कार्यकाल

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कार्यकाल पिछले साल खत्म हो गया था, लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ नड्डा के नजदीकी रिश्ते रहे हैं. मोदी जब हिमाचल के प्रभारी हुआ करते थे तब से दोनों के बीच अच्छे समीकरण रहे हैं. दोनों अशोक रोड स्थित बीजेपी मुख्यालय में बने आउट हाउस में रहते थे. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय भी संभाला.वो कई राज्यों के चुनाव प्रभारी भी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here