JNU हिंसा : वायरल हो रही चेक शर्ट वाली लड़की औऱ दो लड़कों की फोटो..कौन है ये ?

जेएनयू में रविवार को हिंसा से दिल्ली में माहौल गर्मा गया. दिल्ली पुलिस पर सवाल खड़े किए गए। वहीं इस हिंसा के कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं और लोग पोस्ट को शेयर औऱ लाइक कर रहे हैं। इस हिंसा से राजनैतिक माहौल भी गर्मा गया है। वहीं जेएनयू में हो रही हिंसा की एक फोटो भी जमकर वायरल हो रही है जिसमें एक चेक शर्ट वाली लड़की दो लड़कों के साथ हाथ में डंडे लिए है।

चेक शर्ट वाली लड़की कौन है?

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार फोटो में एक लड़की और साथ खड़े दो लड़के हाथों में डंडे और लोहे का सरिया नजर आ रहे हैं। ये चेक शर्ट वाली लड़की आखिर कौन है? ये सवाल पुलिस के साथ-साथ काफी लोगों के मन में उठ रहा है, जिसका जवाब सोशल मीडिया पर तलाश किया जा रहा है।

दरअसल जेएनयू में हिंसा के बाद लेफ्ट समर्थित छात्र संगठन और भाजपा के समर्थन वाली स्‍टूडेंट विंग एबीवीपी एक-दूसरे को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। क्‍या ये चेक शर्ट वाली लड़की इनमें से ही किसी एक छात्र संगठन की सदस्‍य है? हालांकि, किसी भी दल के दावों की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और उनका कहना है कि वीडियो फुटेज के जरिए दोषियों तक पहुंचा जाएगा।

पुलिस का कहना है कि चेक शर्ट वाली लड़की भी जल्‍द पकड़ी जा सकती है। इस चेक शर्ट वाली लड़की ने गहरे नीले रंग की जींस और व्‍हाइट स्‍पोर्ट्स शूज पहन रखे हैं। मुंह पर एक हरे रंग की तौलिया लपेटी हुई है। हालांकि, इस लड़की की आंखें और सिर साफ नजर आ रहा है। ऐसे में पुलिस को इस चेक शर्ट वाली लड़की तक पहुंचा जाना मुश्किल नहीं होगा।

आइसा की दिल्ली प्रेसिडेंट कंवलप्रीत कौर ने ट्वीट कर फोटो में चेक शर्ट पहले दिख रही लड़की को पहचानने का दावा कर रही हैं। कंवलप्रीत ने एक नाम भी अपनी पोस्‍ट में लिखा है। उन्‍होंने जिस लड़की का नाम लिखा है, ऐसा बताया जा रहा है कि उसने अपना एकाउंट भी डिएक्टिवेट भी कर दिया है। हालांकि, कंवलप्रीत के दावों की पुष्टि नहीं हो पाई है। बता दें कि छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष भी जेएनयू में हुई हिंसा के दौरान बुरी तरह चोटिल हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here