JNU मामला : उत्तराखंड में ABVP ने फूंका वामपंथियों का पुतला, जताया विरोध

काशीपुर : जेएनयू यूनिवर्सिटी में बीते दिनों झड़प के बाद देशभर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को गुस्सा सातवें आसमान पर है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा देशभर में जगह-जगह वामपंथी दलों के पुतले होकर विरोध जताया जा रहा है। इसी के तहत काशीपुर में भी डिग्री कॉलेज गेट पर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने वामपंथी दलों का पुतला दहन कर अपना विरोध जताया।

बाजपुर रोड स्थित राधे हरी राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय के गेट पर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी और कार्यकर्ता एकत्र हुए। इस दौरान उन्होंने वामपंथी दलों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए वामपंथी दलों का पुतला दहन करते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने वामपंथी दलों का पुतला फूकते हुए वामपंथी दलों के जले हुए पुतले की तरफ इशारा करते हुए जेएनयू में प्रदर्शनकारी छात्रों के द्वारा लगाए गए नारों की तर्ज पर “तुमको भी देंगे आजादी, कश्मीर को दे दी आजादी, कसाब को दे दी आजादी जैसे नारे लगाए।
इस दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जेएनयू में नकाबपोश द्वारा एबीवीपी छात्रों को निशाना बनाने के साथ की गई मारपीट की कड़ी निंदा करते हुए पुलिस दोषियों को जल्दी से कड़ी सजा देने की मांग की। इस दौरान छात्रों चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही दोषियों को चिन्हित कर सजा नहीं दी गई तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आंदोलन को बाध्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here