जसपुर पुलिस नेे किया लूट का खुलासा, तीन चोर गिरफ्तार

उधमसिंह नगर- जसपुर पुलिस नेे मुखबिर की सूचना पर आलानकाब व चाकू समेत तीन चोरों को पकड़कर महिला से पूर्व में की गई लूट का खुलासा किया है। तीनों चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेजा गया.

जसपुर कोतवाल अबुल कलाम ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्षेत्र में हो रही छोटी-मोटी चोरियों के खुलासे के लिए अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी के दिशा निर्देश में उन्होंने वरिष्ठ उपनिरीक्षक कमलेश भट्ट के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। जिसके लिए पुलिस टीम जुटी हुई थी। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चोरी और लूट की योजना बनाते हुए बीती रात्रि काशीपुर रोड स्थित पंडित दीनदयाल पार्क से तीन चोरों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से ताले तोड़ने के आलानकब सरिया, टार्च, चाकू आदि सामान बरामद किया।

पूछताछ के दौरान पकड़े गये चोरों ने अपना नाम तासीम पुत्र मौ. यासीन निवासी मुनीमपुर शरीफनगर, थाना ठाकुरद्वारा (मुरादाबाद) उत्तर प्रदेश व गुलफाम पुत्र रफीक निवासी हनुमान कालोनी धनौरी, रामनगर रोड, काशीपुर तथा माजिद पुत्र जाहिद निवासी गड्डा कालोनी काशीपुर का बताया है। तीनों चोरों ने 31 मार्च 2018 को ठाकुरद्वारा (मुरादाबाद) में तिकोनिया के पास एक व्यापारी से की गई लूट और जसपुर के मोहल्ला चौहानान निवासी शबाना से 10 दिन पूर्व सोने के कुंडल छीनकर लूूट समेत दोनो घटनाओं को कबूल किया है।

कोतवाल ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्त तासीम ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी सबनम ने उसे धोखा दिया है. पत्नी का चाल चलन अच्छा नहीं होने पर उसकी पत्नी शबनम दूसरी महिला नसरीन आदि के साथ मिलकर गलत काम करती है। उसने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अपनी पत्नी की हत्या की योजना बनाई थी। इसके लिए उसने एक नया सिम खरीदा और अपनी पत्नी को फोन भी दिया। इस कार्य में उसे पैसे की आवश्यकता थी। इसको अंजाम देने के लिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर जसपुर निवासी सुशील लाला को लूटने की योजना बनायी थी। इस दौरान वह तीनों बीती रात्रि चोरी व लूट की योजना बनाते पकड़े गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here