जम्मू बस स्टैंड ब्लास्ट : रूड़की पहुंचा शारिक का शव, सरकारों का मुआवजे का ऐलान

रुड़की के टोडा एहतमालपुर गांव में आज मृतक शारिक का शव जम्मू से लाया गया तो पूरे गांव में हाहाकार मच गया। आपको बता दें जम्मू में हुए ब्लास्ट में एक की मौत(शारिक) औऱ 32 से ज्यादा लोग घायल हुए थे साथ ही एक युवक को गिरफ्तार किया गया था.

परिजनों को मुआवाज़े का ऐलान

आपको बता दें कल जम्मू बस स्टैंड में ग्रेनेड ब्लास्ट में रूड़की के शारिक की मौत हो गयी थी। जहां एक और परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. तो वहीं स्थानीय विधायक सहित ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल भी परिजनों को ढांढस बंधाने पहुँची. विधायक मृतक के परिजनों को मुआवाज़े के तौर पर चार लाख रुपये जम्मू सरकार ने देने की घोषणा की. तो वहीं उत्तराखंड सरकार की तरफ से भी मृतक शारिक के परिजनों को पाँच लाख रुपये देने का आश्वासन दिया गया. वहीं मृतक के परिजनों को एक पट्टा भी आवंटित किया गया है साथ ही साथ मृतक की पांच बहनों की पढ़ाई के लिए भी समाज कल्याण विभाग से छात्रवृति देने की घोषणा की है.

विधायक फुरकान अहमद का बयान

विधायक फुरकान अहमद का कहना है कि जम्मू सरकार और उत्तराखंड सरकार की तरफ से कुल 9 लाख रुपये मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे. वहीं ज्वॉइन मजिस्ट्रेट ने बताया कि 9 लाख रुपये की धन राशि के साथ एक सरकारी जमीन से पट्टा भी आबंटित कराया जाएगा. वही मृतक की पांचों बहनों की शादी भी समाज कल्याण विभाग की तरफ से कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here