जम्मू-कश्मीर : चार मुठभेड़ों में अब तक पांच आतंकवादी ढेर, मुठभेड़ अभी भी जारी

होली के दिन से जम्मू-कश्मीर के शोपियां के रत्‍नीपुरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच देर रात से मुठभेड़ जारी है। सबसे पहले एनकाउंटर शोपियां जिले के इमाम साहब में शुरू हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 2-3 आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं। बंदीपोरा में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया हैं। इसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। वहीं होली के दिन देश ने सेना का एक जवान खोया.

चार मुठभेड़ों में अब तक पांच आतंकवादी ढेर

वहीं बारामूला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इसके अलावा शोपियां में भी एक आतंकी मारा गया है। इन चारों मुठभेड़ों में अब तक पांच आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सेना के जवान घायल हो गए। घायल जवानों को बादामीबाग छावनी स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर दिन में इलाके की घेराबंदी की थी और तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हुई।

जानकारी के अनुसार जम्मू- कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों द्वारा पुलिस पर हमला करने के बाद एक एसएचओ सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में गुरुवार को आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में एक अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एहतियात के तौर पर सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोपोर के मुख्य चौक पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका।

जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के चार मामले सामने आए हैं। एनकाउंटर शोपियां जिले के इमाम साहब में शुरू हुआ. बंदीपोरा में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मारे गए हैं। इसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। इसी तरह बारामूला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इसके अलावा शोपियां में भी एक आतंकी मारा गया है। इन चारों मुठभेड़ों में अब तक पांच आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए।अली भाई पाकिस्तान का बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here