उत्तराखंड : सरकार झूठ बोल रही है या स्वास्थय विभाग? पढ़िए

देहरादून : उत्तराखंड में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. डेंगू का डंक कइयों को दर्द दे रहा है. दिन प्रतिदिन डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. बीते दिन ही देहरादून में 24 घंटे की भीतर 36 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई और अब कई मामले कई जिलों से सामने आ चुके हैं जिनमे डेंगू की पुष्टि हुई है कुल मिलाकर अब तक देखा जाए तो स्थिति खराब है. राज्य में अब तक 342 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है.

सरकार को डेंगू के मरीज कम नजर आ रहे हैं

लेकिन वहीं सरकार के मंत्री का कहना कुछ और ही है. सरकार को डेंगू के मरीज कम नजर आ रहे हैं जबकि प्रतिदिन डेंगू की मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

पिछले सालों की तुलना में उस बार डेंगू के मामलों आंकड़ों के लिहाज से बहुत कम-मदन कौशिक

जी हां शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक का कहना है कि ड़ेंगू को लेकर अलर्ट रहने के निर्देश पहले ही सभी cmo को दिए गए थे. साथ ही सभी नगर पंचायत डेंगू के बचाओ को लेकर काम कर रही है. कैबिनेट मंत्री का कहना है कि पिछले सालों की तुलना में उस बार डेंगू के मामलों आंकड़ों के लिहाज से बहुत कम है. अब सवाल ये है कि क्या सरकार को डेंगू की मरीजों के आंकड़ों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. डेंगू के 342 मरीज क्या सरकार को कम लग रहे हैं ?

सवाल ये भी है कि सरकार को क्या प्रत्येक जिले में डेंगू के मरीजों और अस्पतालों में भर्ती मरीजों के आंकड़ों के बारे में जानकारी है या नहीं…या सरकार के मंत्री सिर्फ हवा में बाते कर रहे हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here