उत्तराखंड पुलिस में IPS अभिनव कुमार “RETURN”, पुलवामा अटैक के दौरान निभाई अहम भूमिका

देहरादून में बतौर कप्तान सेवाएं दे चुके अभिनव कुमार की गिनती सूबे के ईमानदार अफसरों में होती है। अपने कार्यकाल में वो ईमानदार छवि के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी खूब चर्चाओं में रहे। जिसके बाद एक बार फिर अभिनव कुमार की उत्तराखंड पुलिस में वापसी हुई है। उत्तराखंड पुलिस में वापसी की अभिनव कुमार आईजी जैसे महत्वपूर्ण पद पर सेवाएं देंगे।

केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर आईटीबीपी में सेवाएं दीं

जी हां बता दें कि 1996 बैच उत्तराखंड कैडर के आईपीएस अभिनव कुमार ने उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय में जॉइनिंग दी। अपनी तैनाती के  बाद उन्होंने पुलिस मुख्यालय में  डीजीपी अनिल रतूड़ी, डीजी अशोक कुमार और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की। बता दें कि अभी इससे पहले तक अभिनव कुमार केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर आईटीबीपी में सेवाएं दे रहे थे। बता दें कि पुलवामा अटैक से लेकर ऐतिहासिक धारा 370 समाप्ति के दौरान कश्मीर में अभिनव कुमार ने अहम भूमिका निभाई। वहीं बीएसएफ में कई बड़े गोपनीय ऑपरेशन को अभिनव अंजाम दे चुके हैं।

7 साल बाद उनकी घर वापसी हो रही है-अभिनव कुमार 

ज्वॉइनिंग के दौरान आईपीएस अभिनव कुमार बोले कि 7 साल बाद उनकी घर वापसी हो रही है।उन्होंने मीडिया से लेकर शुभचिंतकों का आभार जताया औऱ कहा कि मुख्यालय और सरकार जो जिम्मेदारी देगी वो उनको स्वीकार होगी और वो अपनी जिम्मेदारी का बेहतरी से निर्वाहन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here