अंतरराज्यीय टायर चोर गिरोह का खुलासा, पुलिस के हत्थे चढ़े दो सदस्य, दो हैं फरार

किच्छा(मोहम्मद यासीन)- अब तक घरों में दुकानों में,वाहनों में चोर हाथ साफ किया करते थे। लेकिन उधमसिंहनगर की पुलभट्टा थाने की पुलिस ने एक ऐसे टायर चोर गिरोह का खुलासा किया है जो वाहनों के टायरों पर हाथ साफ किया करते थे। जिनका कारोबार उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक फैला था।
हालांकि टायर चोर गिरोह के दो सदस्य ही अभी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं जबकि दो फरार हो गए हैं।  एएसपी देवेंद्र पिंचा के मुताबिक एसएसपी के निर्देश के बाद सीओ हिमांशु शाह के नेतृत्व में टायर चोर गिरोह को दबोचने के लिये एक टीम का गठन किया गया था। गठित टीम ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ खड़े ट्रक, टैक्टर व क्रेनो से टायरों को मय रिम के साथ चुराने वाले गिरोह के दो सदस्यों को हिरासत में लिया है।
पुलिस ने गुरेर थाना जिला मुरादाबाद निवासीगण फिरोज पुत्र दिलशाद व मोहम्मद अली पुत्र रफीक को दबोचा  है। जिनके पास से पुलिस ने 8 टायर मय रिम बरामद किए हैं। वहीं दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने सिडकुल की बंदशुदा लखानी फैक्ट्री से विभिन्न स्थानों से चोरी किये 9 टायरों को मय रिम बरामद किया है। चोरों के पास टायरों चुराने का सामान भी बरामद हुआ है।
पुलिस की माने तो पूछताछ में दोनो ने बताया कि वे अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर यूपी और उत्तराखण्ड में वाहनों के टायरों पर अपना हाथ साफ करते हैं। दोनो टायर चोरों ने बताया कि उनके साथ गुरेर थाना जिला मुरादाबाद निवासीगण अकरम और  बब्लू पुत्र चेतराम भी शामिल है और उन्होने ही बीती 2-3 मार्च की रात को ट्रांसपोर्ट नगर में खड़े ट्रक संख्या यूपी 25CT5826 से चार टायरों को रिम समेत चोरी किया था।
वहीं टायर चोरों ने बताया कि वे टायरों को चोरी करने के लिये केन्टर संख्या यूपी 21BN 5678 का इस्तेमाल किया करते थे।उन्होंने थाना कुण्डा, थाना आईटीआई, थाना गदरपुर, कोतवाली रुद्रपुर, थाना पुलभट्टा और थाना पंतनगर क्षेत्र में कई वाहनों के टायरों पर हाथ साफ किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here