हेलिकॉप्टर हादसे में कोबी ब्रायंट और उनकी 13 साल की बेटी की मौत

कैलिफोर्निया के कैलाबैसस में हुए एक चॉपर हादसे में रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट समेत नौ लोगों की मौत हो गई। दुखद ये रहा कि इस हादसे में कोबी ब्रायंट के साथ उनकी इस हादसे में उनकी 13 साल की बेटी गियेना की भी मौत हो गई। ये सभी प्रैक्टिस के लिए चॉपर से एकेडमी जा रहे थे।

इस हादसे से कोबी के चाहने वालों में शोक की लहर है। कोबी के प्रशंसक उनकी जर्सी के साथ शोक मना रहें हैं। अमेरिका के अलग अलग स्थानों पर कोबी के चाहने वालों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

pic – twitter

कोबी ब्रायंट की 13 साल की बेटी गियेना भी उभरती हुई बास्केटबॉल खिलाड़ी थीं। 41 साल के कोबी अपनी बेटी के साथ कैलाबैसस में मांबा एकेडमी में प्रैक्टिस के लिए निकले थे। इसी बीच उनका चॉपर क्रैश हो गया। जानकारी के मुताबिक चॉपर में आसमान में ही आग लग गई। गिरने के बाद चॉपर के आसपास झाड़ियों में भी आग लग गई जिससे राहत कार्यों में भी मुश्किलें आईं।

pic – twitter

कोबी ब्रायंट तकरीबन बीस सालों तक अमेरिका के नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) में रहे। पांच चैंपियनशिप जीतने के साथ ही कोबी 18 बार ऑल स्टार रहे। कोबी चाहते थे कि उनकी बेटी भी उनकी ही तरह स्टार बास्केटबॉल प्लेयर बने।

1 COMMENT

  1. […] कोबे को बास्केटबॉल का जादूगर कहा जाता था। पांच बार के नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) के चैंपियन रहे कोबे इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक गिने जाते थे। कोबे का बास्केटबॉल का कैरियर 20 साल का रहा और वो 41 की उम्र के थे और 2016 में ही रियाटर हो चुके थे। वो हमेशा लॉस एंजिल्स लाकर्स के लिए खेलते रहे। […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here