आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरे भारतीय क्रिकेटर्स, मैच की फीस शहीदों के नाम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरे उतरी। BCCI ने यह फैसला भारतीय सशस्त्र बलों को सम्मान देने के लिए लिया है। इसके अनुसार अब सेना के सम्मान में साल में एक बार आर्मी कैप के साथ टीम मैच खेलेगी। इस मैच का पूरा फीस शहीदों के लिए डोनेट किया जाएगा।

धोनी और विराट कोहली का आईडिया

जानकारी के अनुसार यह आइडिया लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी और वर्तमान कप्तान विराट कोहली का है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम आर्मी कैप पहनकर उतरी। हर सीजन में भारतीय टीम इस कैप के साथ एक मैच खेलेगी। मैच शुरू होने से पहले धौनी ने सपोर्ट स्टाफ और अपने साथी खिलाड़ियों को ये कैप दिया। ये कैप भारत के पूर्व खिलाड़ियों को भी दी गई, जो कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं।

धौनी और कोहली ने इस पूरी पहल में NIKE के साथ मिलकर काम किया

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि धौनी के सेना के साथ लगाव से हम लोग भली भाती अवगत हैं। इस पहल की शुरुआत लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी के गृह नगर से की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि यह फैसला सशस्त्र बलों और उनके परिवारों को सम्मान देने के लिए लिया गया है। इससे शहीदों के परिवार को मदद करने के लिए लोग प्रोत्साहित होगें। धौनी और कोहली ने इस पूरी पहल में NIKE के साथ मिलकर काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here