उत्तराखंड में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, बारिश-ओलावृष्टि की चेतावनी जारी

देहरादून :उत्तराखंड में मौसम का मिजाज कुछ दिनों से बदला हुआ है। बीते दिनों से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं लोगों को गर्मी ज्यादा नहीं सहनी पड़ेगी। जी हां क्योंकि मौसम विभाग ने फिर से प्रदेश भर के जिलों में बादल छाए रहे और बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 1 जून को प्रदेशभर में बादल छाए रहने के साथ कुछ जगह हल्की बारिश की आशंका जताई है। वहीं 2 और 3 जून को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार 4  जून को भी प्रदेशभर में बादल छाये रहेंगे साथ ही कई जगहों पर हल्की बारिश होगी। 5 और 6 जून तक बादलों से मौसम गर्मी से राहत दिलाने वाला होगा।

वहीं मौसम विभाग ने आज 1 जून को बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने पहाड़ी जिलों में बारिश की आशंका जताई है। वहीं देहरादून में 4 से 6 जून तक बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेशभर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। प्रदेश के अनेक हिस्सों में तेज बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है, जिस पर नजर रखी जा रही है।

मौसम विभाग ने शाम तक बारिश की आशंका जताई है।प्रदेश के अनेक हिस्सों में तेज बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here