दौड़ में फूली लैंसडौन, सतपुली और श्रीनगर के लड़कों की सांस, 2537 में से इतने हुए पास

पौड़ी गढ़वाल : इसमे कोई दो राय नहीं है कि पौड़ी जिले के सैनिकों ने हमेशा देश के लिए दमखम दिखाया औऱ अपनी कुर्बानी दी है। पौड़ीजिले में हर घर में एक सैनिक है जो देश की रक्षा कर रहा है और या हर परिवार में एक सैनिक रह चुका है जो अपनी कुर्बानी देश के लिए दे चुका है। लेकिन बीते दिन पौड़ी जिले के युवाओं में वो दम नहीं दिखा। दौड़ में सबकी सांसें फूल गई। बता दें कि बीते दिन रविवार को कोटद्वार, लैंसडौन में भर्ती रैली का आठवां दिन था। रविवार को पौड़ी गढ़वाल जिले के लैंसडौन, सतपुली और श्रीनगर के युवाओं ने सेना भर्ती रैली में प्रतिभाग किया। गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर (जीआरआरसी) लैंसडौन के तत्वावधान में आयोजित भर्ती रैली में लैंसडौन, सतपुली और श्रीनगर के 3175 अभ्यर्थियों ने भर्ती रैली में हिस्सा लिया जिसमें से 638 अभ्यर्थी ही 1600 मीटर की दौड़ पास कर पाए। वहीं 2537 युवाओं की सांस फूस गई।

सतपुली, श्रीनगर और लैंसडौन तहसीलों के युवकों ने लगाई दौड़

रविवार को विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप कौड़िया में आयोजित भर्ती रैली के लिए रविवार सुबह 5 बजे से युवाओं ली लाइन लगनी शुरु हो गई। सतपुली, श्रीनगर और लैंसडौन तहसीलों के 3175 युवाओं ने रैली में हिस्सा लिया लेकिन 638 ही दौड़ को पूरी कर पाए। 1600 मीटर की दौड़ में 2537 युवाओं की सांस फूल गई। बता दें कि भर्ती में दौड़ से पहले युवाओं से कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट मांगी गई और तब रैली में हिस्सा लेने दिया गया। वहीं इसके बाद प्रवेश पत्रों और बार कोड की जांच हुई। शुरुआत में ही ऊंचाई जांच में ही कई युवा बाहर हो गए। जो युवा ऊंचाई के मानक को पूरा कर पाए, उन्हें बलवीर सिंह स्टेडियम भेजा गया। जहां 1600 मीटर दौड़ में उनको हिस्सा लेना था। बता दें कि एक बार में 200 युवाओं को ग्रुप में दौड़ाया गया।

325 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे

बता दें कि सेना भर्ती कार्यालय लैंसडौन के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि रविवार को लैंसडौन, सतपुली और श्रीनगर तहसील के 3500 युवकों ने पंजीकरण कराया था। जिसमें से 3175 अभ्यर्थी रैली स्थल पर पहुंचे। उक्त तहसीलों के 325 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 1600 मीटर दौड़ में 3175 अभ्यर्थियों में से सिर्फ 638 अभ्यर्थी ही दौड़ पास कर पाए। दौड़ में पास होने वाले युवाओं को चिनअप, लंबी कूद की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें पास होने वाले अभ्यर्थियों की छाती, लम्बाई की माप की जायेगी। उक्त प्रक्रिया में पास होने वाले युवाओं का मेडिकल टेस्ट किया जायेगा।

लैंसडौन स्थित सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि सोमवार 28 दिसम्बर को पौड़ी गढ़वाल के थलीसैंण, धुमाकोट व चौबट्टाखाल, 29 दिस्म्बर को पौड़ी जिले के कोटद्वार, यमकेश्वर और चाकीसैंण तहसील के युवाओं की भर्ती होगी। 30 दिसंबर को हरिद्वार जिले के रुड़की, हरिद्वार और भगवानपुर, 31 दिसंबर को हरिद्वार जिले के लक्सर व देहरादून जिले की देहरादून तहसील के युवाओं के लिए भर्ती होगी। एक जनवरी को देहरादून जिले के चकराता, विकासनगर, त्यूणी व दो जनवरी को देहरादून जिले के ऋषिकेश, डोईवाला और कालसी के युवा रैली में भाग लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here