उत्तराखंड आने की सोच रहे हैं तो खबर आपके लिए है, नैनीताल डीएम का आदेश, इतने लगेंगे रुपये

नैनीताल : अनलॉक-4 लागू होते ही बाहरी राज्यों से लोग उत्तराखंड घूमने आने लगे हैं। उत्तराखंड में मसूरी और नैनीताल में लोग परिवार समेत बाहरी राज्यों से आ रहे हैं। एक बार फिर से उत्तराखंड में पर्यटकों की भीड़ जुड़ने लगी है। लेकिन आप भी उत्तऱाखंड आने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरुरी है। जी हां बता दें कि बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों को अब खुद के खर्चे पर कोरोना की जांच करानी होगी। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें उत्तराखंड में प्रवेश करने दिया जाएगा। वहीं बता दें किदेहरादून डीएम नेो इसके आदेश जारी कर दिए हैं और अब नैनीताल के डीएम सविन बंसल ने बाबत आदेश कर दिए हैं।

नैनीताल डीएम सविन बंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टेस्टिंग को बढ़ावा दिया जाएगा। दूसरों राज्यों से आने वाले लोग अपने जिले में कोरोना का प्रसार नहीं करें। इसलिए बार्डर पर अनिवार्य रूप से टेस्टिंग की शुरुआत कर दी है। बार्डर पर जांच के लिए खुद ही भुगतान करना होगा। इसके लिए निजी पैथोलॉजी लैब जांच करेगी।

सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी का कहना है कि जांच के लिए जिले में दो निजी लैब हैं। उन्हें बता दिया गया है। वह अपनी तैयारी में जुटे हैं। जिले में दो जगह गौलापार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम व रामनगर में जांच होगी। आरटी पीसीआर जांच के लिए पहले से निर्धारित शुल्क 2400 रुपये ही लिए जाएंगे। एंटीजन जांच कराने के लिए फिलहाल 1050 शुल्क लेना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here