अगर आप भी चाहते हैं इंडियन नेवी में भर्ती होना तो ये खबर आपके लिए है

नई दिल्ली- अगर आप भारतीय नेवी के साथ काम करते हुए देशसेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छा अवसर है। इंडियन नेवी ने अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इस-इस पद पर होंगी भर्तियां

सभी नियुक्तियां पायलट, ऑब्जर्वर, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के पदों पर की जाएंगी। आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। आवेदन की अंतिम तारीख 4 मार्च 2018 है।

कैसे करें आवेदन

आवेदन के लिए नेवी की वेबसाइट (www.joinindiannavy.gov.in) पर लॉगइन करें। यहां होमपेज पर दिए गए ‘करंट इवेंट्स’ लिंक पर क्लिक करें। अब ‘व्यू मोर’ लिंक पर क्लिक करें और दिए गए निर्देशों का पालन करें।

कैसे होगा चयन

आवेदन फॉर्म में दर्ज की गई शैक्षणिक योग्यता और अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।  इन अभ्यर्थियों को सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।  इंटरव्यू दो चरणों में होगा। पहले चरण में इंटेलिजेंस टेस्ट, पिक्चर परसेप्शन और ग्रुप डिस्कशन टेस्ट शामिल होगा। इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थी ही दूसरे चरण के लिए योग्य माने जाएंगे

दूसरे चरण में साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्रुप टेस्टिंग और इंटरव्यू देना होगा। दूसरे चरण में सफल अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच होगी।  पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद ही अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के लिए नियुक्त किया जाएगा। पायलट/ऑर्ब्जवर पद के लिए उम्मीदवारों को पायलट एप्टीट्यूड बैटरी टेस्ट (पीएबीटी) भी देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here