उत्तराखंड : आप भी करते हैं गूगल पे का इस्तेमाल तो ये खबर आपके बेहद काम की है

ऋषिकेश : लाइफ को आसान और आरामदायक बनाने के लिए आज कल कई मोबाइल एप आ गई हैं जिनके जरिए हम घर बैठे-बैठ ऑनलाइन कुछ भी ऑर्डर कर सकते हैं और घर बैठे-बैठे कहीं भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं लेकिन इन सभी आरामदायक चीजों का अपना नुकसान भी होता है.

जी हां ओर इसी नुकसान से बचाने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने पुलिस ने गूगल पे प्रयोग में लाने वाले सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध है किया है कि अगर आप पैसे स्थानांतरण या गूगल पे का इस्तेमाल करते हैं और पैसे ट्रांसफर करते समय या रिचार्ज करते समय यदि आप की ट्रांजैक्शन फेल हो जाती है तो आप इसकी कंप्लेन एप्लीकेशन के अंदर ही करें, गूगल पे का कस्टमर केयर नंबर ढूंढने की कोशिश google पर ना करें.

उत्तराखंड पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए औऱ उपभोक्ताओं को सतर्क करते हुए कहा कि आजकल सबसे ज्यादा फ्रॉड गूगल कस्टमर केयर नंबर से हो रहा है। हैकरों द्वारा अपने मोबाइल नंबर गूगल पर पर सेव किए गए हैं, जिससे उपभोक्ता को यह लगता है कि उनकी बात गूगल पे कस्टमर केयर से हो रही है और उपभोक्ता अपनी सारी डिटेल कस्टमर केयर को बता देते हैं और वह सारी इनफार्मेशन लेकर उनके खातों से पैसे निकाल रहे हैं। इस प्रकार की सारी ट्रांजिशन झारखंड, मध्य प्रदेश और बिहार से हो रही है.
पुलिस ने सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध करते हुए जागरूक रहने की अपील की है और अपने खाते एवं एटीएम कार्ड नंबर की जानकारी किसी को भी उपलब्ध ना करने की अपील की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here