डिलीवरी फीस नहीं दे पाई महिला तो डॉक्टर ने 3 हजार में जब्त कर लिया बच्चा

बिहार : डॉक्टरी के पेशे को भगवान का दर्जा दिया जाता है, लेकिन कई ऐसे भी हैं, जो इस पेशे को दागदार कर रहे हैं. ऐसी ही एक दागदार करने वाली घटना सामने आई है. एक लालची डॉक्टर ने डिलीवरी के लिए आई महिला की गरीबी का फायदा उठाकर उससे उसका नवजात बच्चा मात्र 3000 रुपए में जब्त कर लिया. उसने महिला से कागज पर अंगूठा भी लगवा लिया. घटना खगड़िया के मैड़या थाना की बताई जा रही है.

आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार देवरी निवासी चंडिका सिंह अपनी पत्नी को लेकर डिलीवरी के लिए पीएचसी जा रहे थे. तभी एक बिचौलिया उन्हें बहलाकर न्यू महिला क्लीनिक ले गया. इस दौरान रास्ते में ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया था. वहीं दूसरे बच्चे का जन्म क्लीनिक पहुंचने के बाद हुआ.

डिलीवरी के बाद महिला डॉक्टर एन. बानो ने डिलीवरी फीस के रूप में 7000 रुपए की मांग की. मगर महिला बहुत गरीब थी वह इतने पैसों का इंतजाम तत्काल नहीं कर सकती थी. तब महिला डॉक्टर ने एक बच्चे की कीमत 10 हजार लगाते हुए प्रसूता को 3000 रुपए देकर अंगूठा लगवा लिया और बच्चा रख लिया. डॉ. का कहना था की नवजात की दयनीय स्थिति को देखते हुए उसने ऐसा किया. डॉक्टर ने यह कबूला कि उसने 10 हजार रुपए में नवजात का सौदा किया था. लेकिन इसके पीछे का मकसद नवजात को बचाना था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here