IPS ट्रेनिंग के दौरान IAS बनीं अल्मोड़ा की सौम्या, ऑल इंडिया में 30वां रैंक किया हासिल

अल्मोड़ा- यूपीएससी में फिर से अल्मोड़ा का दबदबा रहा…जी हां अल्मोड़ा निवासी सौम्या गुरुरानी ने आइएएस परीक्षा में ऑल इंडिया रैंकिंग में 30वां रैंक हासिल किया है इससे उनके परिवार सहित पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है. सौम्या ने प्रदेश औऱ देश को बताया कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है औऱ महिलाओं का डंका हर जगह बजता है.

आईपीएस की ट्रेनिंग ले रही हैं सौम्या

आपको बता दें अल्मोड़ा की सौम्या गुरुरानी ने यूपीएसई की परीक्षा में 30वें रैंक हासिल तो की है लेकिन आपको बता दें वर्तमान में सौम्या आईपीएस की ट्रेनिंग ले रही हैं और इस वक्त हैदराबाद में है. जी हां आपको बता दें साल 2016 में सौम्या का चयन आइपीएस के लिए हुआ जिसके बाद वो ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद चली गई लेकिन उनका इससे मन नहीं भरा और पढ़ाई जारी रखते हुए फिर से आइएएस की परीक्षा दी और आज रिजल्ट सबके सामने है. सौम्या ने ऑल इंडिया रैंक में तीसवां रैंक हासिल किया।

मिली जानकारी के अनुसार सौम्या ने इंटर तक की शिक्षा नगर के कूर्मांचल स्कूल से हासिल की औऱ फिर रुड़की से बीटेक किया। इस दौरान कैंपस सलेक्शन में सौम्‍या का इन्फोसेस कंपनी में भी हुआ, लेकिन सौम्या की बचपन से ही सिविल सेवा में जाने की इच्छा थी।

आपको बता दें सौम्या विवाहिता हैं और उनके पति सौरभ बंसल दिल्ली में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में इंजीनियर हैं. सौम्या के पिता एसबीआइ से सेवानिवृत हैं और मां प्राथमिक स्कूल मेहला में शिक्षिका हैं जबकि भाई गौतम गुरुरानी यूएसए में पढ़ाई कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here