भारतीय वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का मलबा मिला, सर्च अभियान तेज

भारतीय वायुसेना का लापता विमान एएन-32 का मलबा मिलने की खबर है…इस खबर की खुद भारतीय वायुसेना ने पुष्टि की है. आपको बता दें कि इस विमान में 13 लोग सवार थे.

आपको बता दें कि 13 लोगों के साथ एएन-32 ने 3 जून को असम के एयरबेस से उड़ान भरी थी और उससे आखिरी संपर्क उसी दिन करीब 1 बजे हुआ था। इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले के एक गांव में भारतीय वायुसेना के चॉपर एमआई-17 को विमान के मलबे जैसा कुछ दिखाई दिया था। आईएएफ ने अरुणाचल प्रदेश पुलिस को इस बारे में आगाह किया था।

एयरक्राफ्ट के लापता होने के बाद से ही भारतीय वायुसेना का चॉपर mi-17 इलाके की छानबीन में लगा हुआ था। मंगलवार दोपहर सियांग जिले के गेट गांव के पास एमआई 17 को विमान के मलबे जैसा कुछ दिखाई दिया। इसके बाद वायुसेना ने इसे लापता विमान एएन-32 का मलबा बताया।

इंडियन एयरफोर्स ने ट्वीट कर कहा है कि लापता एएन-32 विमान का मलबा लिपो से 16 किलोमीटर दूर दिखा है। एमआई-17 हेलिकॉप्टर को सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब 12 हजार फीट ऊंचाई पर टाटो के उत्तर-पूर्व में यह मलबा दिखाई दिया है।’ मलबा मिलने के बाद अब एयरफोर्स ग्राउंड टीम के जरिए उसमें सवार लोगों की स्थिति के बारे में जानकारी जुटाएगी। वायुसेना ने ग्राउंड टीम को विमान का मलबा मिलने के बाद उसमें सवार रहे 13 लोगों के बारे में पता लगाने का निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here