वायुसेना प्रमुख का बड़ा बयान, हम बम गिराते हैं, लाशें नहीं गिनते

पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने मीडिया को ब्रिफिंग दी. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना हर नापाक हरकत का जवाब देने की ताकत रखती है. एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए? इस सवाल पर एयर चीफ मार्शल ने कहा कि हमारा काम लक्ष्य भेदना था. लाशें गिनना नहीं.

एयर चीफ मार्शल ने कहा, ‘पाकिस्तान के बालाकोट में अपने टार्गेट को भेदा, जो हमारा काम था. एयरफोर्स का काम यह बताना नहीं है कि जमीन पर कितने लोग थे. हमारे पास कितने लोग मारे गए इसकी कोई जानकारी नहीं है. भारत सरकार इसपर ज्यादा बेहतर तरीके से बता सकती है.

एयर चीफ मार्शल ने कहा, एगर हम किसी टारगेट को हिट करने का प्लान बनाते हैं तो हम उसे हिट करते हैं. अगर हमने जंगल में बम गिराए होते तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री एयर स्ट्राइक पर प्रतिक्रिया क्यों देते?

उन्होंने कहा, ‘F-16 से डॉग फाइट के लिए मिग-21 का इस्तेमाल किया गया. हमें इसके सबूत मिले हैं, जिसे अधिकारियों को सौंपा गया है.’ एयर चीफ मार्शल ने कहा, पाकिस्तान ने f-16 इस्तेमाल करके नियम तोड़ हैं. पाकिस्तान पर कार्रवाई अभी खत्म नहीं हुई है.

एयर स्ट्राइक में मिग-21 का इस्तेमाल क्यों हुआ? इस सवाल पर वायुसेना प्रमुख ने कहा, ‘मिग-21 हमारा एक कामगार विमान है, जिसे अपग्रेड कर दिया गया है. इस विमान के पास बेहतर रडार है.’ उन्होंने बताया, ‘जो भी विमान हमारे बेड़े में है, हम उसे अपनी लड़ाई में इस्तेमाल करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here